इस गाय का दूध है बिकता है सबसे महंगा ,जाने कौन सी है ये गाय जिससे होगा भरपूर मुनाफा



इस गाय का दूध है बिकता है सबसे महंगा ,जाने कौन सी है ये गाय जिससे होगा भरपूर मुनाफा जैसा की आपको पता है की हमारे देश में किसान खेती के साथ साथ पशुपालन भी करते है , पशुपालन करने की वजह से किसानो की आय में वृद्धि देखने मिल रही है। आज हम आपको गाय की खास नस्ल के बारे में बताने जा रहे है। हम गाय क जिस नस्ल की बारे में बताने जा रहे है उस नस्ल का नाम गिर गाय है। यह नस्ल बहुत ही खास होती है। इस गाय का पालन कर आप अपनी आय में वृद्धि कर सकते है। आप इस गाय को अपने घर लाकर इसका दूध बेचकर बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है .


इस गाय के दूध से होगा भरपूर मुनाफा

आपको बता दे की हमारे देश के किसान दूध के लिए गायो को पालते है ऐसे में गिर गाय का पालन किसानों के लिए काफी फायदेमंद शाबित हो सकता है। पशुपालन क्षेत्र के जानकारों का कहना है कि गिर गाय की दूध देने की अवधि करीब 300 दिन की होती है. इस तरह से एक सीजन में यह 2000 लीटर से अधिक ही दूध देती है. शुरुआती दिनों में यह 7-8 लीटर तक दूध देती है जबकि पीक टाइम पर 12 से 15 लीटर तक हो जाता है. अन्य गायों की तुलना में यह काफी फायदेमंद है. इसकी डेयरी से किसान अपनी इनकम में इजाफा कर सकते हैं.और बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है .

इस गाय का दूध है बिकता है सबसे महंगा ,जाने कौन सी है ये गाय जिससे होगा भरपूर मुनाफा

कितना बिकता है इस गाय का दूध

गिर गाय के दूध की कीमत की बात करे तो इस गाय का मार्केट में दूध 70 रूपये लीटर से लेकर 150 रुपये लीटर तक बिकता है। जिससे किसान भाई बहुत ही कम समय में धनी बन सकते है। इस गाय का घी भी काफी महंगा बिकता है। इस गाय के घी की कीमत 2 हजार से 3 हजार किलो ग्राम होती है

Reactions

Post a Comment

0 Comments